Breaking News

Ab Tak News: रामगंज में बुजुर्गों को सुरक्षित जगह किया जा रहा है शिफ्ट


राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। राज्य में अब तक 2,185 लोग कोरोना संक्रण के शिकार को चुके हैं। राजस्थान सरकार ने जयपुर के रामगंज इलाके के लिए योजना बनाई है कि 60 वर्ष अधिकर उम्र के लोगों को कंटेनमेंट जोन से बाहर निकाला जाएगा, जिससे उन्हें संक्रमण से बचाया जा सके।

रामगंज में कोरोना वायरस का कहर जारी है। राज्य सरकार बुजुर्गों को बचाने के लिए खास रणनीति पर काम कर रही है। राजस्थान सरकार ने योजना बनाई है कि रामंगज में रहने वाले बुजुर्ग लोगों की पहचान करके उन्हें इस कंटेनमेंट जोन से बाहर निकाला जाएगा। बुजुर्गों की रोग प्रतिरोधक क्षमता कम होने लगती है इसलिए लिए सरकार की कोशिश है बुजुर्गों को संक्रमण के हॉटस्पॉट बने इलाकों से बाहर किया जाए।

आयुष्मान भारत योजना के तहत इलाज कराने वाले बुजुर्गों की पहचान हो चुकी है। सोमवार से बुजुर्गों को इस इलाके से निकाला जाएगा, उन्हें सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जाएगा। प्रशासन ने यह भी जानकारी दी है कि हेल्थ इंश्योरेंस स्कीम के तहत कितना इलाज बीते 4 वर्षों में कराया गया है, इसका भी ब्योरा जुटाया जा रहा है। विभाग यह जानने की कोशिश कर रहा है कि संबंधित व्यक्ति को किडनी, सांस, हाइपरटेंशन या डायबिटीज जैसी बीमारी तो नहीं है।

No comments